10 points only #NarendraModi #PopulationControl #Owaisi#SSC#UPSC

WhatsApp में Group Admin को मिलने वाली है POWER

 नमस्कार दोस्तों आपका इस ब्लॉग में स्वागत है
नोट - "वीडियो देखने के स्थान पर पढ़ने से आपके मस्तिक का विकास अधिक तेज़ी से होता है। "

WhatsApp की team planning कर रही है। ऐसे बेहतर Version की जो Group Admin को यह सुविधा दे सके कि वह अपने ग्रुप में किसी प्रकार के अग्रेषित मैसेजेस या संदेशों को चाहता है या नहीं

इस New feature के बाद यदि Group Admin अपने ग्रुप में, किसी अन्य का कोई पोस्ट डिलीट करना चाहता है, या फिर किसी को अपने ग्रुप में पोस्ट करने से रोकना चाहता है। तो वह New feature की मदद से कर सकेगा।

WhatsApp अपने ऑडियो पिकर फीचर में बदलाव कर रहा है।

नई सुविधा उपयोगकर्ताओं को एक बार में कई ऑडियो फ़ाइलों का चयन करने की अनुमति देगी।

WhatsApp उपयोगकर्ता भेजने से पहले एक ऑडियो फाइल का पूर्वावलोकन भी कर सकेंगे।
  1. महाराजा रणजीत सिंह 
  2. घडी पहने के फायदे,पहने के नुक्सान और घडी से जुडी यादे WHAT A WATCH । 
  3. जीवन के अमूल्य वचन  Priceless promise of life in hindi
WhatsApp लगातार अपने ऐप में नई सुविधाओं और कार्यक्षमता को जोड़ने के लिए अपने प्लेटफॉर्म को अपडेट कर रहा है। हम जानते हैं कि कंपनी ने एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए अपने बीटा ऐप पर फॉरवर्डिंग की सुविधा शुरू की है। और अब यह शब्द है कि WhatsApp जल्द ही अपने ऐप में एक नया ऑडियो पिकर फीचर जोड़ने की योजना बना रहा है।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp के विकास को ट्रैक करने वाले ब्लॉग, WhatsApp अपने ऑडियो पिकर फीचर के लिए यूजर इंटरफेस को बदल रहा है। इससे पहले, उपयोगकर्ता एक बार में केवल एक ऑडियो चुन सकते थे। लेकिन अब, कंपनी को बदलने की योजना है कि उपयोगकर्ताओं को एक बार में कई ऑडियो फ़ाइलों को लेने की अनुमति देकर। इसके अलावा, कंपनी ऑडियो को पूर्वावलोकन करने के लिए कार्यक्षमता को भी जोड़ रही है इससे पहले कि उपयोगकर्ता अपने दोस्तों और परिवार को एक ऑडियो फ़ाइल या कई ऑडियो फ़ाइलें भेजे।
  1. 5 नई कहानियाँ 5 new short stories in hindi
  2. दुनिया का सबसे अच्छा उपहार The world's best gift hindi story 
  3. Advantages of drinking water in hindi पानी के 51 रोचक तथ्य 
इसके अलावा, WhatsApp समूहों में अपने अक्सर अग्रेषित संदेशों की सुविधा के एक संशोधित संस्करण को जोड़ने की योजना बना रहा है। याद करने के लिए, व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने समूहों में एक नई सुविधा जोड़ी है जिससे व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को यह चुनने की अनुमति मिलती है कि क्या उन्हें किसी निश्चित समूह में जोड़ा जाना है। और अब कंपनी अपने समूह में एक नई सुविधा जोड़ने की योजना बना रही है जो समूह के व्यवस्थापक को अधिक नियंत्रण प्रदान करेगा कि उनके समूहों पर क्या जानकारी साझा की जा रही है।
  1. Interesting facts of mind in hindi मानव मस्तिष्क के अद्भुत तथ्य 
  2. Differences between women and men in hindi  पुरुष और महिला के बीच अंतर  
ब्लॉग के अनुसार, सोशल मैसेजिंग ऐप अपने समूहों को अक्सर अग्रेषित संदेश सुविधा के संशोधित संस्करण को जोड़ने की योजना बना रहा है। सक्षम होने पर, यह सुविधा समूह के सदस्यों को यह तय करने की अनुमति देती है कि क्या वे अपने समूह के सदस्यों को समूह चैट में अक्सर अग्रेषित संदेशों को साझा करने की अनुमति देना चाहते हैं। यह सुविधा समूह सेटिंग्स में उपलब्ध है और केवल समूह व्यवस्थापक तक ही पहुँच योग्य है। यह सुविधा अभी भी विकास में है और यह आने वाले दिनों में WhatsApp के एंड्रॉइड ऐप पर उपलब्ध होना चाहिए।
  1. कठोर बनो कमजोर नहीं Be tough hindi story
  2. अकबर बीरबल की कहानी hindi story
इसके अलावा, WhatsApp ने आखिरकार अपने ऐप पर अपने फॉरवर्डिंग इंफो और अक्सर फॉरवर्ड किए गए मैसेज फीचर्स को रोल आउट कर दिया है। एंड्रॉइड वर्जन 2.19.86 के लिए अब WhatsApp बीटा पर दो फीचर उपलब्ध हैं।
  1. निर्णय Decision hindi story 
  2. सबसे बुद्धिमान कौन ? short story in hindi
अभी प्लाट स्टोर पर एंड्रॉइड वर्जन 2.19.81 मौजूद है जो  25  मार्च 2019 में अपडेट किया गया था।

• अब ग्रुप audio और video कॉल शुरू करना आसान हो गया है। call tab में कॉल बटन पर  tap करें या कॉल tab में एक नया कॉल शुरू करते समय "नया समूह कॉल" चुनें। समूह कॉल 4 caller का समर्थन करता है।
  1. व्यवसाय क्या है /what is business in hindi
  2. सही समय moral stories in hindi
आपको पोस्ट अच्छा लगे तो अपनों के साथ शेयर केरे।

अगर शेयर करोगे तभी तो केयर करोगे।

पढ़ते रहे बढ़ते रहे ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,, आपका दिन शुभ हो।
  1. जीवन बदलने वाली कहानी Motivational short story
  2. P name wale log 
  3. धोखेबाज सोनार new story in hindi
  4. जान के बदले जान  hindi story

टिप्पणियाँ