पूरी खबर, JIO के आगामी प्लान के बारे में।

सावधान! मुंबई इंडियंस की आईपीएल जीत का जश्न मनाने के लिए कोई Jio ऑफर नहीं है

जल्द से जल्द अपने दोस्तों को बताएं

रिलायंस जियो ने इस तरह का कोई ऑफर शुरू नहीं किया है और वायरल मैसेज गलत प्रकार की सूचनाएं देता है


अगर आप इस फोटो को ध्यान से देखें तो आपको पता लग जाएगा 
.Blogspot. Com  एक बिल्कुल ही फ्री वेबसाइट है जिसको बनाने के लिए आपको कोई चार्ज नहीं देना पड़ता., सिर्फ एक ईमेल आईडी से इसको बनाया जा सकता है
रिलायंस जिओ अगर कोई फ्री ऑफर पेश करेगा तो अपनी वेबसाइट पर, 

एक फ्री की वेबसाइट पर क्यों ?

रिलायंस जियो का एक संदेश सोशल मीडिया, मुख्य रूप से व्हाट्सएप पर प्रसारित हो रहा है, जो प्राप्तकर्ता को उनके नाम और Jio मोबाइल नंबर के लिए पूछता है और बदले में मुफ्त में 399 रुपये का रिचार्ज करने का वादा करता है।  संदेश के अनुसार, मुफ्त रिचार्ज मुंबई इंडियंस की जीत का जश्न मनाने के लिए आईपीएल की पेशकश 2019 का हिस्सा है।  मैसेज में कहा गया है कि यह ऑफर 20,000 Jio यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा।

व्हाट्सएप संदेश में वर्णित URL (https://www.apkmaster.xyz/) का विश्लेषण करने की कोशिश की। तो पता चला कि  .Xyz डोमेन में ऐसी साइटें होती हैं जो आम तौर पर संदिग्ध रेटिंग, स्पैम साइट और स्कैम साइट की ओर इशारा करते हुए छायादार रेटिंग रखती हैं।  डोमेन नाम .xyz वाली साइटें आमतौर पर एसईओ या वयस्क सामग्री साइटों से संबंधित कबाड़ सामग्री साइटें होती हैं जो Google adsense विज्ञापन प्रदर्शित करती हैं।

  1. Google maps app के लिए टिप्स और ट्रिक्स
  2. एक नया रिकॉर्ड

संक्षेप में, दूसरी तरफ किसी के लिए भी किसी प्रकार का कोई ऑफर नहीं है। हालाँकि, यदि आप अपना नाम और नंबर दर्ज करते हैं (एक नकली नंबर दर्ज करने का प्रयास करें) तो आपको दूसरे पृष्ठ पर भेज दिया जाएगा।

नए पेज में मुंबई भारतीय टीम का एक बैनर और दो और बटन हैं। पहला चाहता है कि आप पेज के लिंक को अपने 10 दोस्तों या व्हाट्सएप पर 10 समूहों के साथ साझा करें और दूसरा हिंदी में 'रिचार्ज' कहे। यदि आप लालची हो जाते हैं और व्हाट्सएप पर पेज लिंक साझा किए बिना रिचार्ज पर क्लिक करने का निर्णय लेते हैं, तो एक संदेश आपको साझा करने के लिए कहता है। इस बीच, बैक बटन पेज पर भी काम नहीं करता है। इस मोड़ पर पेज को बंद करना ही एकमात्र ऑप्शन है
  1. महाराजा रणजीत सिंह 
  2. घडी पहने के फायदे,पहने के नुक्सान और घडी से जुडी यादे WHAT A WATCH । 
  3. बुद्धिमान लोग हमेशा यह बातें याद रखते हैं क्या आप जानते हैं?
  4. 5 नई कहानियाँ 5 new short stories in hind

तथ्य fact

 वायरल मैसेज गलत सूचना का प्रसार करता है। Reliance Jio ने ऐसा कोई ऑफर शुरू नहीं किया है।

ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इस मैसेज को पहुंचाएंगे

जिससे कि किसी और का समय खराब ना हो:

पढ़ते रहे, बढ़ते रहें#


टिप्पणियाँ